CTET Exam Date Release: सीटेट एग्जाम की नई परीक्षा तिथि जारी, यहां देखें संपूर्ण जानकारी

CTET Exam Date Release: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता (सीटीईटी दिसंबर 2024) की नई परीक्षा तिथि जारी कर दी है सीटेट एग्जाम का आयोजन पहले 1 दिसंबर को होना था लेकिन इस यह एग्जाम का आयोजन 15 दिसंबर 2024 को किया जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

CBSE द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता (सीटीईटी) परीक्षा की नई परीक्षा तिथि जारी कर दी है इस संबंध में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 20 सितंबर को आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है इसके अनुसार सीटेट एग्जाम का आयोजन 15 दिसंबर को किया जाएगा यदि किसी शहर में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक रहती है तो फिर 14 दिसंबर को भी परीक्षा आयोजित की जाएगी।

आपको बता दे कि सीटेट एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 सितंबर से शुरू हो गए हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर तक रखी गई है जो अभ्यर्थी सीटेट की तैयारी कर रहे हैं उन्हें एग्जाम डेट के अनुसार अपनी तैयारी जारी रखनी चाहिए इससे पहले सीटेट एग्जाम डेट 1 दिसंबर को घोषित की गई थी जिसे बदलकर अब 15 दिसंबर कर दिया है यानी सीटेट एग्जाम अब 15 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा।

सीटेट एग्जाम डेट चेक कैसे करे

सीटेट एग्जाम डेट चेक करने की प्रक्रिया:
सबसे पहले केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद होम पेज पर सीटेट रिवाइज्ड एग्जाम डेट 2024 के लिंक पर क्लिक करना है जिससे एग्जाम डेट का नोटिस आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा अब अभ्यर्थी इसमें एग्जाम डेट चेक कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण लिंक

सीटेट एग्जाम डेट नोटिसचेक करें

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *