BSTC Official Answer Key Release: राजस्थान बीएसटीसी ऑफिशल आंसर की हुई जारी, यहां से डाउनलोड करें

BSTC Official Answer Key Release: राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा की ऑफिशियल आंसर की 5 जुलाई को जारी कर दी है यह राजस्थान बीएसटीसी के परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम 30 जून को दोपहर 12:30 बजे से 3:30 तक हुआ था और अभ्यर्थी एग्जाम खत्म होने के बाद से ही आंसर की का इंतजार कर रहे थे राजस्थान बीएसटीसी की आधिकारिक आंसर की 5 जुलाई 2024 को जारी कर दी है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान बीएसटीसी के लिए ऑनलाइन आवेदन 11 मई से 4 जून तक आमंत्रित किए गए थे जिसके बाद राजस्थान बीएसटीसी का एग्जाम 30 जून को आयोजित किया गया था जिसके एडमिट कार्ड 24 जून को ही जारी कर दिए गए थे राजस्थान प्री डीएलएड एग्जाम राजस्थान के 1997 परीक्षा केदो पर आयोजित किया गया था इसके अंदर 645254 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था यह परीक्षा एक ही पारी में आयोजित की गई थी।

राजस्थान बीएसटीसी आंसर की का इंतजार अब समाप्त हो गया है राजस्थान बीएसटीसी की ऑफिशियल आंसर की 5 जुलाई को आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दी है राजस्थान बीएसटीसी पेपर कोड ए, पेपर कोड बी, पेपर कोड सी और पेपर कोड डी की आंसर की जारी की गई है अब अभ्यर्थी अपने पेपर कोड के अनुसार आंसर की का मिलान कर सकते हैं वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी द्वारा बीएसटीसी के सभी 200 प्रश्नों की ऑफिशियल आंसर की जारी कर दी है।

राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम के आधार पर लगभग 26000 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट के बाद काउंसलिंग के आधार पर अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा राजस्थान बीएसटीसी में जिस अभ्यर्थी के जितने अच्छे नंबर आएंगे उसे पसंदीदा कॉलेज मिलने के चांस उतने ही अधिक बढ़ जाते हैं राजस्थान बीएसटीसी आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थी अपने स्कोर का पता कर सकते हैं कि उनके कितने नंबर आ रहे हैं।

राजस्थान बीएसटीसी ऑफिशल आंसर की कैसे डाउनलोड करें

राजस्थान बीएसटीसी ऑफिशल आंसर की डाउनलोड करने की प्रक्रिया:
सबसे पहले राजस्थान बीएसटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद आपको होम पेज पर नोटिस सेक्शन में आंसर की का ऑप्शन दिखाई देगा इसमें आपको अपने पेपर कोड के अनुसार आंसर की के लिंक पर क्लिक कर देना है।

आंसर की के लिंक पर क्लिक करते ही पीडीएफ फाइल आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी इसके बाद आप अपनी आंसर की का मिलान कर सकते हैं और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख सकते हैं।
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

महत्वपूर्ण लिंक

राजस्थान बीएसटीसी पेपर कोड A आंसर कीयहां से देखें
राजस्थान बीएसटीसी पेपर कोड B आंसर कीयहां से देखें
राजस्थान बीएसटीसी पेपर कोड C आंसर कीयहां से देखें
राजस्थान बीएसटीसी पेपर कोड D आंसर कीयहां से देखें

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *