Amazon Se Paise Kaise Kamaye: अमेज़न से पैसे कैसे कमाए ? यहां देखें 7 सबसे आसान तरीके

Amazon Se Paise Kaise Kamaye: अमेज़न (Amazon) एक बड़ी  ई-कॉमर्स शॉपिंग कंपनी है जिसे हम ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट के नाम से जानते हैं मगर अमेज़न आपको ऐसे कई मौके प्रदान करती है जहां से आप पैसा कमा सकते हैं। चाहे आप अपनी आमदनी बढ़ाना चाहते हों या एक पूरा ऑनलाइन बिजनेस शुरू करना चाहते हों, अमेज़न में कई मौके हैं जिससे आप घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते हैं अमेज़न पे से आप ऑनलाइन तरीके से लाखों रूपए कमा सकते हैं आज हम अमेज़न पे से पैसे कमाने 7 सबसे आसान तरीके देखेंगे।

अमेज़न पे क्या है?

आज भी बहुत से लोगों को अमेजॉन पे का पता नहीं होता है आपको बता दे अमेजॉन पर एप्लीकेशन दुनिया का सबसे पॉपुलर एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से हम ऑनलाइन शॉपिंग, सभी प्रकार के बिल भुगतान, मनी ट्रांजैक्शन, मोबाइल रिचार्ज, टिकट बुकिंग आदि चीज घर बैठे आसानी से कर सकते हैं जिसका हमें किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना होता है और कैशबैक भी मिलता है।

अमेज़न (Amazon) से पैसे कैसे कमाए

अमेज़न एप्लीकेशन से पैसे कमाने का यह सबसे पॉपुलर तरीका बताया गया है जिसमें आपको केवल एप्लीकेशन को किसी अन्य अपने दोस्त, परिवार के सदस्य या रिश्तेदार के पास शेयर करना होता है अगर आपके लिंक से वह अमेजॉन पर एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं तथा सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन करते हैं
आज हम बात करेंगे कुछ ऐसे तरीकों के बारे में जिससे आप अमेजॉन से आसानी से पैसा कमा सकते हैं जो इस प्रकार है

सेलर अकाउंट से पैसे कैसे कमाए

अमेजॉन (Amazon) से पैसे कमाने का पहला कदम एक सेलर अकाउंट बनाना है चाहे आप सीधे ग्राहकों को प्रोडक्ट बेचे या अमेजॉन के Fulfillment Network के जरिए, इसके लिए आपको अमेजॉन पर एक सेलर अकाउंट बनाना होगा। एक सेलर अकाउंट बनाना बहुत आसान है इसमें आपको बेसिक जानकारी देनी होती है। अकाउंट बनाने के बाद आप आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, इसके बाद प्रोडक्ट को लिस्ट करे जिसे आप बेचना चाहते हैं। जब कोई व्यक्ति उसे प्रोडक्ट को खरीदेगा तो पैसा आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगा। यदि आप उनकी Fulfillment by Amazon (FBA) सेवा का उपयोग करते हैं, तो वे आपके लिए आपके उत्पादों को स्टोर और शिप भी करते हैं। इस तरह आप कई ग्राहकों तक पहुँच सकते हैं और अपना व्यवसाय बढ़ा सकते हैं जिससे Amazon के माध्यम से अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए

एफिलिएट मार्केटिंग अमेजॉन (Amazon) से पैसा कमाने का सबसे प्रसिद्ध तरीका है इसमें आपको अपनी वेबसाइट या दूसरे प्लेटफार्म पर अमेजॉन के उत्पादों का प्रचार करना होता है आपको अपनी एफिलिएट लिंक के जरिए और बेचे गए उत्पाद पर कमीशन मिलता है जिसके जरिए पैसे कमा सकते है एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आप यूट्यूब, इंस्टाग्राम, फेसबुक, ब्लॉग आदि सोशल प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते हैं इसमें आपको एफिलिएट अकाउंट बनाना होता है जिससे आप अपनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके किसी प्रोडक्ट का एफिलिएट लिंक देते हैं जिससे कोई व्यक्ति प्रोडक्ट खरीदता  तो उसका कमीशन आपको मिलता है।

अमेजॉन FBA (Fulfillment by Amazon) से पैसे कमाए

अमेजॉन FBA ऐसा नेटवर्क है जो बिजनेस को ऑनलाइन दुनिया में तेजी से आगे बढ़ाने में मदद करता है इस अमेजॉन के शक्तिशाली प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके का आप अपने बिजनेस तथा बिक्री को बढ़ा सकते हैं और दुनिया भर में ग्राहक को तक पहुंचने में यह आपकी मदद करता है अमेजॉन एफबीए के माध्यम से आपका सामान Prime Benefits के साथ जाता है जिसके आपके Products की Visibility और Credibility बढ़ती है और आपके व्यवसाय को दूसरे Competitors से आगे ले जाता है।

Kindle Direct Publishing (KDP) करके पैसा कमाए

बहुत से लोगों को यह पता नहीं होता है इसलिए हम आपको बता दें यह वे लोग होते हैं जो कवि या लेखक होते हैं और वह कोई किताब लिखकर उसे सेल करके पैसे कमाना चाहते है तो अगर आप इस लिस्ट मे है तो Amazon Kindle Use कर सकते है और लिखकर यहाँ सेल कर सकते है और Amazon से Online पैसे कमा सकते है।
Amazon दुनियां का सबसे बड़ा शॉपिंग प्लेटफार्म है जहाँ छोटे – बड़े किसी भी प्रोडक्ट के साथ किताबो कि भी सेलिंग होती है जिसमें Amazon Kindle Direct Publishing एक ऐसी सुविधा है जहाँ आप कोई भी किताब लिखकर कम समय में प्रकाशित कर सकते है।

अमेज़न पे से पैसा कैसे कमाए

अमेज़न पे एप्लीकेशन के अनेको ऐसे ऑप्शन है जहाँ से आप कई तरह से ऑनलाइन पैसे कमा सकते है जिसमें Mobile Recharge, DTH Recharge, Bill Payment, Money Transfer, Shopping और Ticket Booking ये सभी काम आप Amazon Pay से कर सकते है और बहुत सारा कैशबैक कमा सकते है जिससे कैशबैक सीधा आपके खाते में आएगा।

अमेज़न प्रोडक्ट डिलीवर से पैसे कैसे कमाए

अमेजॉन प्रोडक्ट डिलीवरी नाम से ही आपको पता चल रहा है की प्रोडक्ट को डिलीवर करने के पैसे मिलते हैं जैसे हम अमेज़न एप्लीकेशन के माध्यम से जुड़कर अगर आप कुछ प्रोडक्ट आर्डर करते हैं तो उन्हें अमेज़न एप्लीकेशन द्वारा महीने की सैलरी तथा कमीशन देता है।
Amazon Delivery Boy बनकर महीने के 15 से 20 हजार कमा सकते है जिसमें आपको लोगो के प्रोडक्ट उनके घर तक पहुँचाना होगा जिसके लिए आपको Amazon से पैसा मिलेगा + कमीशन भी मिलता है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

महत्वपूर्ण लिंक

अमेज़न पे डाउनलोडक्लिक करें

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *