UP Police Constable Answer Key: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर की हुई जारी, यहां से चेक करें

UP Police Constable Answer Key: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती का आयोजन 60244 पदों के लिए किया जा रहा है इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड ने 23 अगस्त को दोनों शिफ्टों में हुई कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा की ऑफिशियल आंसर की जारी कर दी है जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा 23 अगस्त 2024 को हुई है वह आधिकारिक वेबसाइट से अपनी आंसर की चेक कर सकते हैं एवं इन अभ्यर्थियों को 25 सितंबर तक आपत्ति दर्ज करवाने का अवसर दिया गया है अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज करने के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि एवं प्रश्न पुस्तिका क्रमांक की सहायता से लॉगिन करना होगा जिसमें प्रत्येक अभ्यर्थी केवल अपने प्रश्न पत्र या उत्तर कुंजी देख सकेंगे।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम की आंसर की जारी

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित की गई है यूपी पुलिस कांस्टेबल 23 अगस्त की परीक्षा की आंसर की आज 11 सितंबर को जारी कर दी है और आंसर की 15 सितंबर तक दर्ज करवा सकते हैं।

यूपी पुलिस कांस्टेबल की 24 अगस्त को हुई परीक्षा की आंसर की 12 सितंबर को जारी कर दी जाएगी और जिस पर परीक्षार्थियों को आपत्ति दर्ज करवाने का अवसर 16 सितंबर तक दिया जाएगा।

बाद 25 अगस्त को परीक्षा आयोजित की गई यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की आंसर की 13 सितंबर को जारी हो जाएगी जिस पर अभ्यर्थी 17 सितंबर तक आपत्ति दर्ज करवा सकेंगे।

फिर 30 अगस्त को परीक्षा आयोजित की गई उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की आंसर की 14 सितंबर को जारी कर दी जाएगी इस पर अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज करवाने का अवसर 18 सितंबर तक दिया जाएगा।

फिर सबसे अंत में 31 अगस्त को आयोजित हुई यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की आधिकारिक आंसर की 15 सितंबर को जारी हो जाएगी जिस पर अभ्यर्थियों को 19 सितंबर तक आपत्ति दर्ज करवाने का अवसर दिया जाएगा।

यूपी पुलिस कांस्टेबल आंसर की डाउनलोड कैसे करे

यूपी पुलिस कांस्टेबल आंसर की डाउनलोड करने की प्रक्रिया:
सबसे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद होम पेज पर नोटिस ऑप्शन पर क्लिक करना है इसके बाद यूपी पुलिस कांस्टेबल आंसर की 23 अगस्त के लिंक पर क्लिक करना है इसके बाद अभ्यर्थी को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की सहायता से लॉगिन कर लेना है इसके बाद अभ्यर्थी अपनी आंसर की चेक कर सकते हैं और इसका प्रिंटआउट निकाल कर भी सुरक्षित रख सकते हैं।

महत्वपूर्ण लिंक

यूपी पुलिस कांस्टेबल आंसर कीयहां से चेक करें

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *