Civil Court Recruitment: सिविल कोर्ट में आदेश पाल और चालक के पदों पर 10वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Civil Court Recruitment: व्यवहार न्यायालय, रामगढ, झारखण्ड द्वारा सिविल कोर्ट में आदेश पाल और चालक के पदों पर भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके लिए 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑफलाइन आवेदन मांगे गए हैं। सिविल कोर्ट भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए शानदार अवसर आ गया है व्यवहार न्यायालय रामगढ़ द्वारा आदेश पालक के दो और चालक के एक पद पर भर्ती की जा रही है।

इस भर्ती के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 6 अगस्त से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 6 सितंबर निर्धारित की गई है।

पदो के नाम:- आदेश पाल और चालक

कुल पदो की संख्या:- 03

पोस्ट की तारीख:- 06/08/2024

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

महत्वपूर्ण तिथियाँ
  • आवेदन की शुरुआत – 06/08/2024
  • आवेदन की अंतिम तिथि – 06/09/2024
  • आवेदन शुल्क
  • इस भर्ती के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।
  • आयु सीमा (06/09/2024)
  • न्यूनतम आयु – 18 वर्ष
  • अधिकतम आयु – 35 वर्ष
  • आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।
  • पदो का विवरण

    क्र. स.पद का नामकुल पदयोग्यता
    01आदेश पाल 02 अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए
    02चालक 01 अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए साथ ही अभ्यर्थी के पास लाइट मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

    अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

    भर्ती चयन प्रक्रिया:
    इस भर्ती में चालक पद के लिए अभ्यर्थियों का चयन ड्राइविंग रूल के अनुसार स्क्रीनिंग टेस्ट से किया जाएगा जबकि आदेश पाल पद के लिए चयन स्क्रीनिंग टेस्ट एवं साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल होगा इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी भारत का नागरिक होना चाहिए और शारीरिक, मानसिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए चरित्र अच्छा होना चाहिए।

    आवेदन कैसे करें:
    सिविल कोर्ट भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना है और प्रिंट कर लेना है।

    अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज की फोटो कॉपी सेल्फ अटेस्टेड करके लगानी है उम्मीदवार एक आवेदन पत्र पर केवल एक ही पद के लिए आवेदन कर सकता है आवेदकों को व्यवहार न्यायालय रामगढ़ में आवेदन पत्र प्राप्त होने की अंतिम तिथि तक वंचित शैक्षणिक योग्यता प्राप्त करना अनिवार्य होगा।

    आवेदन फॉर्म को नोटिफिकेशन में दिए अनुसार लिफाफे में डालकर निर्धारित पते पर भेजना है अभ्यर्थी का आवेदन फॉर्म 6 सितंबर तक या इससे पहले प्राप्त हो जाना चाहिए अंतिम तिथि के पश्चात प्राप्त आवेदन फॉर्म पर विचार नहीं किया जाएगा आवेदक का प्रवेश पत्र जिसमें परीक्षा या साक्षात्कार का स्थान एवं तिथि अंकित रहेगी उनके आदर्श गए पते पर डाक द्वारा भेजा जाएगा इसलिए आवेदन फॉर्म में सभी जानकारी सही से भरे अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म स्पीड पोस्ट या हाथों हाथ जमा करवा सकते हैं।
    Join WhatsApp Group Join Now
    Join Telegram Group Join Now

    महत्वपूर्ण लिंक

    आवेदन फॉर्मक्लिक करें
    ऑफिशियल नोटिफिकेशनक्लिक करें
    आधिकारिक वेबसाइटक्लिक करें

    Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *