Har Ghar Tiranga Certificate: पीएम मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की, हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट ऐसे डाउनलोड करें

Har Ghar Tiranga Certificate: केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर 9 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान का ऐलान कर दिया है प्रधानमंत्री मोदी ने स्वतंत्रता दिवस 2024 के अवस अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स की डीपी बदलकर हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत कर दी है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

प्रधानमंत्री ने 28 जुलाई को अपने मासिक ‘मन की बात’ रेडियो प्रसारण में हर घर तिरंगा अभियान के बारे में बात की थी और लोगों को हर घर तिरंगा वेबसाइट पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ सेल्फी अपलोड करने का आग्रह किया था इस अभियान का मकसद हर भारतीय को तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित करके नागरिकों में देशभक्ति और राष्ट्रीय गौरव की भावना पैदा करना है।

हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा हर घर तिरंगा अभियान के तीसरे संस्करण 9 अगस्त से 15 अगस्त तक स्वतंत्रता दिवस समारोह के हिस्से के रूप में मनाया जाएगा इस मौके पर देश के हर नागरिक से अपने घरों पर तिरंगा फहराने और झंडे के साथ सेल्फी लेकर उसे हर घर तिरंगा वेबसाइट पर अपलोड करने का आग्रह किया है।

हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट डाउनलोड करने की प्रक्रिया

सबसे पहले हर घर तिरंगा की आधिकारिक वेबसाइट harghartiranga.com पर जाना है इसके बाद होम पेज पर Take Pledge ऑप्शन पर क्लिक करना है।

इसके बाद दिए गए निर्देशों को देखकर नेक्स्ट पर क्लिक करना है फिर अपना नाम, मोबाइल नंबर और राज्य का नाम भरकर Take Pledge ऑप्शन पर क्लिक करना है।

इसके बाद तिरंगे के साथ आपकी सेल्फी या फोटो को अपलोड करना है और सबमिट पर क्लिक करना है इसके बाद जनरेट सर्टिफिकेट पर क्लिक करना है जिससे आपका सर्टिफिकेट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण लिंक

हर घर तिरंगा सर्टिफिकेटडाउनलोड करें

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *