Ration Depot Recruitment: राशन डिपो 12वीं पास के लिए 3224 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Ration Depot Recruitment: खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामला विभाग राज्य सरकार द्वारा राशन डिपो भर्ती के लिए भर्ती का आधिकारिक विज्ञापन जारी कर दिया है इसके लिए 3224 पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी इस भर्ती के लिए 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 8 अगस्त रखी गई है।

जो अभ्यर्थी अपनी पंचायत में ही राशन डिपो भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए यह शानदार अवसर है अभ्यर्थी राशन डिपो में नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं राशन डिपो भर्ती प्रत्येक ग्राम एवं पंचायत स्तर पर निकाली गई है।

राशन डिपो भर्ती योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थियों को अंत्योदय सरल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा इच्छुक अभ्यर्थी अंत्योदय सरल पोर्टल के माध्यम से नए डिपो के लिए ऑनलाइन आवेदन भर सकता है इसमें कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी इसमें अभ्यर्थियों का चयन सीधे मेरिट के आधार पर किया जाएगा इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

पदो के नाम:- राशन डिपो

पोस्ट की तारीख:- 31/07/2024

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

महत्वपूर्ण तिथियाँ
  • आवेदन की शुरुआत – आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है
  • आवेदन की अंतिम तिथि – 08/08/2024
  • आवेदन शुल्क
  • अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकता है लेकिन आवेदन करने के बाद यदि आपका नंबर लिस्ट में आता है तो आपको निश्चित एप्लीकेशन फीस और सिक्योरिटी फीस नियमानुसार जमा करवानी होगी।
  • आयु सीमा
  • न्यूनतम आयु – 21 वर्ष
  • अधिकतम आयु – 45 वर्ष
  • आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।
  • पदो का विवरण

    क्र. स.पद का नामयोग्यता
    01राशन डिपो अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी को कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए एवं कंप्यूटर नॉलेज से संबंधित सर्टिफिकेट या डिप्लोमा होना चाहिए

    अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

    भर्ती चयन प्रक्रिया:
    इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन कौशल प्रशिक्षण इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, मेडिकल एवं भर्ती नियमों के अनुसार किया जाएगा इसमें अलग से कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

    आवेदन कैसे करें:
    राशन डिपो भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इसके लिए अभ्यर्थियों को अंत्योदय सरल पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन भरना होगा जो अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पूरा देख लेना है इसके बाद रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना है।

    अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं आवेदन फार्म में सभी जानकारी सही से भरने के बाद फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट भविष्य के लिए निकल कर सुरक्षित रख लेना है।
    Join WhatsApp Group Join Now
    Join Telegram Group Join Now

    महत्वपूर्ण लिंक

    ऑनलाइन आवेदनक्लिक करें
    ऑफिशियल नोटिफिकेशनक्लिक करें
    आधिकारिक वेबसाइटक्लिक करें

    Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *