SSC CHSL Answer Key Release: एसएससी सीएचएसएल आंसर की हुई जारी, यहां से चेक करें

SSC CHSL Answer Key Release: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) सीएचएसएल आंसर की जारी कर दी गई है। एसएससी सीएचएसएल के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 अप्रैल से 7 मई तक आमंत्रित किए गए थे इस भर्ती का आयोजन कर्मचारी चयन आयोग द्वारा किया जा रहा है एसएससी सीएचएसएल के लिए टीयर 1 एग्जाम 1 जुलाई से 11 जुलाई तक आयोजित किया गया था परीक्षार्थी एग्जाम खत्म होने के बाद से ही आंसर की का इंतजार कर रहे थे कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी सीएचएसएल की ऑफिशियल आंसर की 18 जुलाई को जारी कर दी है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

एसएससी सीएचएसएल परीक्षा की ऑफिशियल आंसर की अभ्यर्थी कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से देख सकते हैं इसके लिए अभ्यर्थियों के पास अपना रोल नंबर होना अनिवार्य है अभ्यर्थियों को अपने रोल नंबर और पासवर्ड की सहायता से लॉगिन करना होगा एसएससी सीएचएसएल आंसर की चेक करने का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया है।

एसएससी सीएचएसएल आंसर की पर अभ्यर्थी 18 जुलाई से 23 जुलाई को शाम 6:00 बजे तक आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं इसमें प्रति प्रश्न आपत्ति शुल्क ₹100 निर्धारित किया गया है इसके बाद एसएससी सीएचएसएल एग्जाम की फाइनल आंसर की जारी की जाएगी और रिजल्ट जारी किया जाएगा एसएससी सीएचएसएल रिजल्ट अगले महीने के शुरुआत में जारी किया जा सकता है।

एसएससी सीएचएसएल आंसर की चेक कैसे करे

एसएससी सीएचएसएल आंसर की चेक करने की प्रक्रिया:
सबसे पहले कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद आंसर की के लिंक पर क्लिक करना है इसके बाद आंसर की के आधिकारिक नोटिफिकेशन को पूरा देख लेना है।

इसके बाद एसएससी सीएचएसएल आंसर की के लिंक पर क्लिक करना है फिर अभ्यर्थी को अपना रोल नंबर और पासवर्ड डाल कर लॉगिन कर लेना है इसके बाद आंसर की आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी अब अपने पेपर कोड के अनुसार आंसर की का मिलान कर लेना है आप इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

महत्वपूर्ण लिंक

एसएससी सीएचएसएल आंसर कीक्लिक करें

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *